Suzuki Burgman Electric Scooter आ रही है मार्किट में दमदार फीचर्स और नए price रेंज के साथ

Electric Vehicle का मार्केट धीर -धीरे बढ़ रहा है और रोज कोई न कोई  E -व्हीकल लांच हो रही है। क्योंकि सबको पता है भारत का मार्केट बहोत बड़ा है  किसी भी प्रोडक्ट के लिए। ऐसे में सभी कंपनियों में होड़ लगी हुई है अपने E -व्हीकल को बेचने में।  OLA इसमें सबसे आगे निकल गयी है उसने पहले ही अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लांच कर दिया है।  अब  OLA  को टक्कर देने के लिए suzuki ने अपना suzuki burgman electric  स्कूटर मार्केट में लांच करने जा रहा है।

जिसमें आपको बेहतरीन  फीचर्स और एक अच्छा  रेंज मिलने वाला है। यह Suzuki कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी। जिसे भारतीय बाजार में बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है। इसे जापान मोबिलिटी शो में प्रदर्शित भी किया गया है। और इसे रेस्पॉन्स भी अच्छा मिला है।

Suzuki Burgman Electric Scooter Range

E -Burgman के बैटरी पैक को होंडा मोबाइल पावर पैक E : स्वैपिंग स्टेशनों पर बदला और रिचार्ज किया जा सकता है। होंडा ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों (और पेट्रोल से चलने वाले वाहनों ) के लिए कुछ प्रमुख योजनाओं की घोषणा की है और उस योजना के हिस्से के रूप में, ये बैटरी-स्वैपिंग स्टेशन अधिक बड़े रूप में  होंगे।

Suzuki की एक विज्ञापन से पता चलता है कि E -Burgman में 4kW की अधिकतम शक्ति का दावा किया गया है, जो टीवीएस iQube S  और Bajaj Chetak के समान बैटरी रेंज में मार्केट  में आ सकती है। यह आंकड़ा बताता है कि E -Burgman संभवतः Ola S1 Pro  या Ather 450X जैसे व्हीकल की तुलना में अधिक अच्छी  इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी।

Suzuki Burgman Electric Scooter Design

Suzuki Burgam इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसे हाल ही में जापान के मोबिलिटी शो में दिखाया गया है। इसे भारत में बहुत जल्द ही जनवरी 2024 तक लांच हो सकती है

स्वैपेबल battery इलेक्ट्रिक स्कूटर के सामने आई पिक्चर  को देखकर इसके डिजाइन का पता चलता है। यह बिल्कुल मौजूदा स्वैपेबल बैटरी स्ट्रीट 125 के जैसा दिखता है। इसमें वही बल्बनुमा front apron से लेकर लंबे Free-flowing tail section क्षेत्र मिलता है। इसमें एक बड़ा अपडेट यह है कि यह white  और ब्लू dual-tone रंग के साथ मार्केट में आने  वाला है।

Suzuki Burgman Electric स्कूटर फीचर्स :

Suzuki Burgman Electric Scooter Price की रेंज 1.05 लाख से 1.20 लाख तक हो सकती है ऐसा predict किया गया है

Suzuki Burgman Electric स्कूटर में digital infotainment system, bluetooth connectivity और smartphone connectivity जैसे फीचर्स की सुविधा देने की कोशिश की गयी  है। इसके अलावा इसमें Smart Assist Navigation System, call alert, और चार्जिंग के लिए एक USB port जैसे आधुनिक फीचर्स भी inbuilt  किया जा सकते हैं।

Suzuki Burgman Electric Scooter Price

अभी इसके प्राइस के बारे में कोई अपडेट नहीं आया है लेकिन Suzuki Burgman Electric Scooter Price की रेंज 1.05 लाख  से 1.20 लाख तक हो सकती है ऐसा predict किया गया है।

Disclaimer: – Suzuki Burgman Electric Scooter का अभी सिर्फ टीजरआया  है। अगर कोई नया अपडेट आता है। तो आपको तुरंत सूचित किया जाएगा।

 

Leave a Comment