Lava Blaze Curve 5G Launch Date in India: LAVA का पहला CURVED स्मार्टफोन LAVA BLAZE 5G लॉन्च होगा अपने पहले फ्लैगशिप के साथ, कीमत जान कर हैरान हो जाओगे

Lava Blaze Curve 5G

Lava Blaze Curve 5G कंपनी के president सुनील रैना ने मचअवेटेड स्मार्टफोन के साथ टीज़ करने वाले पोस्ट को X (ट्विटर) पर साझा किया है।भारत में लावा मोबाइल कंपनी ने बजट रेंज के अंदर एक कर्व्ड डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। जिसका नाम Lava Blaze Curve 5G हैं, इसका एक टीजर भी सामने आया है। अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको इस लेख को पूरा पढ़ना होगा। आईए जानते हैं Details में

यह डिवाइस दूसरी जनरेशन के Lava Blaze 2 5G को Replace करेगा। जिसमें mediatek dimensity 7050 5G चिपसेट मौजूद है। यह भारत में 5G कनेक्टिविटी के साथ सबसे सस्ता और शानदार डिजाइन के साथ curved डिस्प्ले स्मार्टफोन हो सकता है। पिछले साल कई शानदार फोन लॉन्च करने के बाद LAVA एक बार फिर नए साल की शुरुआत एक नए फोन को लॉन्च करके करने वाला है और वो भी अपने कर्व्ड डिजाइन के साथ। लावा का अगला स्मार्टफोन उसकी Blaze सीरीज का होगा। द मोबाइल इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार लावा स्मार्टफोन की कीमत ,लॉन्च डेट और कुछ स्पेसिफिकेशंस का खुलासा किया गया है।

Lava Blaze Curve 5G Launch Date in India

रिपोर्ट के अनुसार इस मोबाइल को फरवरी महीने 2024 में लॉन्च किया जाएगा हालांकि इसकी डेट का अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है

Lava Blaze Curve 5G Price

ये ऐसा पहला Curve फ़ोन है जिसकी प्राइस बहोत कम है बाकी phones के तुलना में इसकी कीमत 15000 रुपए से अमेजॉन पर बिक्री करने के लिए शुरू होगी।

Lava Blaze Curve 5G Specifications

Lava Blaze Curve 5G Display

इस स्मार्टफोन में आपको 6.7 8 इंच की एमोलेड स्क्रीन देखने को मिलेगी जो फुल एचडी प्लस और हाई रेजोल्यूशन के साथ मार्केट में बिक्री करने के लिए आएगी।प्रोसेसर के लिए इसमें Dimensity 7050 तक का चिपसेट दिया जा सकता है।

Lava Blaze Curve 5G Camera

Lava Blaze Curve 5G Launch Date in India

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक हिस्से में 50MP का प्राइमरी कैमरा और एक अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ एक एलईडी फ्लैश दिया जा सकता है। इसके अलावा सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया जा सकता है।

Lava Blaze Curve 5G battery

लावा कंपनी 5000mAh की एक नॉन रिमूवल और पॉवरफुल बैटरी के साथ 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा भी अपने users को प्रदान करेगी । कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G, वाईफाई, ब्लूटूथ, फिंगरप्रिंट स्कैनर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कई खास फीचर्स मिलने को संभावना है।

Lava Blaze Curve 5G Ram and Storage

Lava के इस अपकमिंग फोन के स्टोरेज स्पेस की बात करें तो 8GB RAM और 128GB स्टोरेज की सुविधा भी दी जा सकती है। Future में इसके स्टोरेज को बढ़ाने के लिए इसमें SD card का स्लॉट भी शामिल किया जाएगा।

लावा के प्रेसिडेंट और बिजनेस प्रमुख सुनील रैना ने 6 जनवरी 2024 को सोशल मीडिया X ( Twitter) पर एक पोस्ट को शेयर किया था। उस पोस्ट में उन्होंने एक अलग ही प्रकार का puzzle word (EALGVUZ5CBER) लिखा था। इस अनेक शब्द का उपयोग उन्होंने अपने Lava फैंस को आने वाले LAVA Smartphone के नाम के बारे में अनुमान लगाने को कहा था। जिसमें बहुत से लोगों का REPLY आया, Lava Blaze Curved 5G. इसके बाद लावा फैंस का ये guess काफी सही साबित हुआ।

यह डिवाइस दूसरी जनरेशन के Lava Blaze 2 5G को रेप्लस करेगा , जिसमें मीडियाटेक डिमेंसिटी 7050 5G चिपसेट मौजूद है। यह भारत में 5जी कनेक्टिविटी के साथ सबसे सस्ता कर्व्ड डिस्प्ले स्मार्टफोन हो सकता है

आज के इस लेख में हमने आपको लावा कंपनी के अपकमिंग फोन लावा ब्लेज कर्व्ड 5G के बारे में बताया है। इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ शेयर कीजिए ताकि उन्हें भी इस अपकमिंग फोन lava blaze curved 5G के बारे में पता चले।उम्मीद करता हूं कि लेख आपको पढ़कर पसंद आया होगा।

ऐसी तकनीकी खबरों के लिए golbenews से जुड़े रहे।

धन्यवाद

Leave a Comment