New Jawa 350 Bike Launch Date in India: भारत में लांच हुई New Jawa 350 मार्केट में 2.14 लाख रुपए में मारी एंट्री

New Jawa 350 Bike Launch Date in India

भारत में नए साल के अवसर पर jawa yezdi मोटरसाइकिल ने जावा 350 को भारतीय मार्केट में 2.14 (एक्स शोरूम प्राइस) लाख रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। भारत में लांच हुई इस मोटरसाइकिल का इंजन 334cc lquid कूल्ड क्वालिटी की गुणवत्ता से संचालित किया गया है।

यह बाइक अपने दमदार लुक और मिड रेंज कैरक्टर के लिए जानी जाती है। भारत में लांच हुई इस मोटरसाइकिल के इंजन को 28.2 Nm का टॉर्क ( घुमाने की प्रवृति) तथा इसके साथ ही इस बाइक को 22.5ps की क्षमता देने के लिए बनाया गया है।

New Jawa 350 Design

भारत में लांच jawa 350 अन्य मोटरसाइकिल की अपेक्षा से कहीं ज्यादा अलग है। नए मॉडल की डिजाइन हुई इस मोटरसाइकिल की उचाई अन्य मोटरसाइकिल की अपेक्षा कहीं ज्यादा बेहतर है। Jawa 350 की ऊंचाई 790 mm है। इस मोटर साइकिल के पिछले टायर में दोनों तरफ से 18 से 17 इंच के डिस्क ब्रेक लगे हुए हैं।

इसके साथ jawa yezdi मोटरसाइकिल का औसत वजन 194 किलोग्राम है। इसके ब्रेक सिस्टम में कॉन्टिनेंटल ड्यूल चैनल ABS के साथ ही इस मोटरसाइकिल में 280mm फ्रंट और 240mm रियर डिस्क ब्रेक शामिल हैं। नए साल में लांच हुई इस बाइक का कलर महरूम और ब्लैक के साथ ही मिस्टिक ऑरेंज कलर में भी डिजाइन किया गया है।

Jawa 350 मोटरसाइकिल अपने नए अवतार में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए अब मार्केट में उतर गई है। पुरानी मॉडल की अपेक्षा इस मोटरसाइकिल में बहुत सारे बदलाव किए गए हैं। भारत में दोबारा लॉन्च हुई इस बाइक में चेचिस और इंजन में नई खूबियां नजर आएंगी।

जावा 350 मोटरसाइकिल में चेचिस एवं इंजन के साथ इसके सेगमेंट में अन्य मोटरसाइकिल की अपेक्षा 178mm ग्राउंड क्लियरेंस और इसके साथ ही इसके कलर में भी बदलाव किया गया है। इस बाइक का कलर न्यू मिस्टीक ऑरेंज कलर,और कॉन्टिनेंटल रेटेड बेस एवं क्लास ड्यूल चैनल समेत अन्य मोटरसाइकिल की अपेक्षा नए वर्ष में लांच होने वाली जावा 350 में ढेरों खूबियां हैं

Jawa 350 बाइक में भारी हैं ढेर सारी खूबियां 

 

नए अवतार में लांच होने वाली जावा 350 मोटरसाइकिल ढेर सारी खूबियां भारी हुई हैं। जावा 350 बाइक में इसके कलर से लेकर इसकी ऊंचाई इसके वजन इत्यादि में ढेरों बदलाव किए गए हैं। अन्य कंपनियों की बाइक के मुकाबले इस बाइक की लंबाई तथा इसके चौड़े टायर और ज्यादा व्हीलबेस होने के कारण यह बाइक अन्य कंपनियों की बाइक के मुकाबले बहुत ही बेहतरीन है। इस बाइक को नए चेचिस के एवं इसके नए इंजन के साथ खूबसूरत अवतार में मार्केट में लॉन्च किया गया है।

New Jawa 350 Bike Price in India

नई जावा 350 की शो रूम की कीमत 2,14,950 रखी गई है। शोरूम की कीमत के साथ ही इस बाइक का आकार पुरानी मोटरसाइकिल के मॉडल जैसा है। कंपनी ने ही दावा किया है कि इस बाइक में ब्रेक से लेकर इसके हैंडल और क्लेच में और इसके स्टार्ट सिस्टम में भी खूब खूबियां हैं। इस मोटरसाइकिल में सबसे खास बात तो यह है कि इसमें बेहतरीन हैंडलिंग और ब्रेक के साथ जबरदस्त सेफ्टी मिलेगी।

New Jawa 350 Specifications and Engine

New Jawa 350 Bike Launch Date in India

नए ढांचे में बनाई गई इस बाइक का इंजन दमदार होने के साथ बहुत ही बेहतरीन क्वालिटी का है। नई जावा 350 का इंजन 334 सीसी का पेट्रोल इंजन है। इस बाइक का इंजन 7000 rpm पर 16.6 किलोवाट की पावर जनरेट करता है। इसके साथ ही नए वर्ष में लांच हुई जावा 350 का इंजन 28.1 Nm का मैक्सिमम बल अधूर्ण स्थापित करता है। इस बाइक में सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्राक के साथ साथ Liquid Cold इंजन भी मिलता है।

इस बाइक में 13.2 लीटर की क्षमता वाला ईंधन टैंक (फ्यूल टैंक) के साथ ट्विन एग्जास्ट भी मिलता है। नए साल में लांच हुई इस बाइक 6 स्पीड गियर बॉक्स ट्रांसमिशन भी मिलता है। कंपनी ने जावा 350 बाइक में पहली बार असिस्ट्स स्लीप क्लच भी दिया है।

New Jawa Bike 350 Mileage

कंपनी ने दावे के साथ यह कहा है कि यह बाइक 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसी के कंपनी ने यह भी दावा किया है कि जावा 350 बाइक का माइलेज 1 लीटर पेट्रोल में 18 से 22 किलोमीटर का है।

आज के इस लेख में हमने jawa 350 बाइक के बारे में आपको बताया इस प्लेटफॉर्म पर ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी खबरों की अपडेट मिल जाती है, आशा करता हूं की आपको ये लेख पढ़ कर पूरी तरह  समझ में आ गया होगा। ऐसी ही खबरों के लिए Golbenews से जुड़े रहे और इस लेख को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

धन्यवाद

Leave a Comment