BMW i5 Electric Price in India: BMW लॉन्च कर रही 8 वीं पीढ़ी की पांचवीं सीरीज i5 इलेक्ट्रिक कार

एक से बढ़कर एक सुपर एवं शानदार लग्जरी कारों का निर्माण करने वाली BMW कंपनी इस वर्ष अब अपनी 8वीं पीढ़ी की 5- सीरीज एवं i5 इलेक्ट्रॉनिक का एक लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल लांच करने जा रही है। इस बात को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि BMW कंपनी की यह कार अपने इस मॉडल को आने वाले आगामी फेस्टिवल सीज़न के मौके पर लांच कर सकती है।

BMW i5 Electric Features and Specifications

BMW i5 Electric Battery Range in India
Range582 KM
Fast ChargingNA
Fuel TypeElectric(Battery)
DC chargingSupport
10 to 80% charging30 minutes.
AC charging4.25 hours

 

इस कार में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। BMW कंपनी की 5 सीरीज i5 सीरीज मॉडल में शामिल फीचर्स की बात करें तो BMW 5 सीरीज कार में आपको स्पेसियस लेग रूम जैसी सुविधा के अलावा BMW कंपनी की इस कार में पीछे की तरफ खिसकने वाली सीटें पीछे के साइड बैठने वाले यात्रियों के लिए 31.1 इंच फुल स्क्रीन डिस्प्ले, तथा इसके अलावा मनोरंजन के लिए और भी अन्य चीज मिलती हैं,

जैसे बोवर्श और विलकिंस साउंड सिस्टम इत्यादि सुविधा भी मनोरंजन के लिए BMW कंपनी की इस कार में दी जा रही है। इन सब चीजों के अलावा इस कार में एक और भी नया फीचर्स जोड़ा गया है। 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल जो कि इस कार को बेहद ही खास बनाता है।

New BMW Electric Car i5 दिखने में एक मानक मॉडल के समान चमकदार प्रतीत होती है। इसमें लगी हुई चमकदार क्रोम यो किडनी ग्रिल जैसी प्रतीत होती हुई स्लीक टेल लैंप इस कार को बेहद ही खूबसूरत एवं आकर्षक बनाती है। जिसके कारण यह कार दिखने में और भी ज्यादा स्टाइलिश नजर आती है।

Bmw i5 Electric Interior

BMW i5 Electric Price in India

इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इस कार में बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस कार के केबिन में मनोरंजन की कई सुविधाएं उपलब्ध हैं। बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज कार की सबसे बड़ी खासियत इसकी लंबाई को लेकर है, लंबाई के मामले में यह कार बेहद शानदार है। मानक मॉडल की तुलना में इस कार की लंबाई 145 mm लंबी तथा व्हीलबेस के आकार को लेकर यह कार लगभग 110 mm लंबी बताई गई है ।

इन सबके अलावा इस कार में 12.3 इंच का LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इसके साथ ही 4.9 इंच का सेंट्रल इन्फोटेक टच स्क्रीन मिलती है। इस कार में पीछे बैठे हुए यात्रियों के लिए 31.1 इंच का डिस्प्ले और इसके अलावा विलकिंस सराउंड साउंड सिस्टम भी मिलता है।

सीटों के मामले में यह कार बेहद ही अद्भुत प्रतीत होती है। इस कार में लगी हुई सीटों की बात करें तो लेग रूम के अलावा इस लग्जरी कार में पीछे की ओर झुकने वाली सीटें और भी बहुत कुछ मिलता है।

New BMW Electric Car i5 पावर ट्रेन

 

 

बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज की इलेक्ट्रॉनिक मॉडल कार का पावर ट्रेन एक लचीले आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। 5सीरीज वाली इस इलेक्ट्रॉनिक कार को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम लेस 2 लीटर टर्बो -पेट्रोल एवं डीजल इंजन के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इस कार में सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको आठ स्पीड ऑटोमेटिक सिस्टम वाला गियर बॉक्स मिलेगा।

BMW i5 Electric Battery Range in India

बीएमडब्ल्यू कंपनी की इस कार में सिंगल चार्जिंग सिस्टम द्वारा 582 किलोमीटर का रेंज देती है। इस कार में उपलब्ध रियल एक्सेल माउंटेड मोटर को 81.2kwh के बैट्री पैक द्वारा जोड़ा गया है। इन सबके अलावा इसमें ड्यूल मोटर वेरिएंट भी उपलब्ध है। जिसकी औसतन रेंज 516 किलोमीटर मानी गई है।

BMW i5 Electric Price in India

2024 में लांच होने वाली इस इलेक्ट्रॉनिक कार की एक्स शोरूम प्राइस 80 लाख रूपए से लेकर 1 करोड रुपए के आसपास मानी गई है।

BMW i5 Electric Release Date 2024 in India

BMW i5 Electric Release Date 2024 in India

ऑटो कार की रिपोर्ट के अनुसार BMW 2024 के त्यौहार सीजन के दौरान आठवीं पीढ़ी की 5 सीरीज और इसके इलेक्ट्रिक i5 को लंबे एवं अधिक शानदार रूप में भारत में लाने की तैयारी कर रहा है।

Leave a Comment