Kinetic E Luna Launch Date and Price in India: भारत में लांच हुआ इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर Kinetic E Luna

इलेक्ट्रॉनिक दो पहिया वाहन बनाने वाली काइनेटिक कंपनी ने नए साल 2024 में भारतीय मार्केट में नया स्कूटर लॉन्च किया है। नए वर्ष में लांच होने वाले इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में बहुत सारी खूबियों के साथ कुछ नए एवं शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं। इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ने यह बयान दिया कि इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर E-Luna ( Electronic Scooter E-Luna ) को पूर्ण रूप से भारत में ही लांच किया गया है। ऐसा कंपनी का मानना है, कि नए वर्ष के शुरुआती दिनों में लांच होने वाला यह स्कूटर दिखने में काफी स्टाइलिश एवं शानदार है। स्कूटर में लगने वाली बैटरी एवं आकर्षक फीचर्स बेहद ही कमाल के हैं।

Kinetic इससे पहले भारत में पेट्रोल इंजन से चलने वाला दो पहिया वाहन एवं स्कूटर लांच कर चुकी है। अब मार्केट में लूना एक नए अवतार में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को उतारने वाला है। जैसे जैसे समय बदला लोगों की पसंद और भी ज्यादा बढ़ती चली गई।

बीते पिछले कुछ दिनों से लूना का ख्याल सभी लोगो के दिलों से गायब होता चला गया। लेकिन आने वाले इस दौर में लूना एक बार फिर से मार्केट में धूम मचाएगी। यह कंपनी नए वर्ष में जब अपना इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर kinetic luna electric scooter लॉन्च करेगी तो सभी ग्राहक इसके दीवाने हो जाएंगे। सोशल मीडिया के जरिए कंपनी ने यह बयान दिया है कि 26 जनवरी 2024 से इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर काइनेटिक E Luna की बुकिंग ₹500 टोकन अमाउंट के साथ शुरू हो जाएगी।

Kinetic E Luna RANGE  

 

 

काफी लंबे अरसे से सभी ग्राहकों को काइनेटिक ई- लूना के लांच होने का बेसब्री से इंतजार है। नए वर्ष में लांच होने वाले इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की बुकिंग 26 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है। पेट्रोल गाड़ियों के बदले कंपनी एक बार फिर से इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है।

पहले वाली गाड़ियों की अपेक्षा इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में काफी ज्यादा बदलाव किए गए हैं। E Luna स्कूटर में इस्तेमाल होने वाली बैटरी की क्षमता 2 kwh की है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्कूटर में इस्तेमाल होने वाली बैटरी लिथियम आयन की बनी होगी। जिसकी कुल अनुमानित रेंज लगभग 70-80 km बताई जा रही है

Kinetic E Luna Speed Limit

नए वर्ष में लांच होने वाला यह स्कूटर मार्केट में लो स्पीड में उतारा जाएगा कंपनी ने यह दावा किया है कि नए मॉडल के इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में सबसे उच्चतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

kinetic e luna Specifications

पुराने स्कूटर की अपेक्षा इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में और भी अधिक शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर में इलेक्ट्रॉनिक सेल्फ स्टार्ट, सभी एलइडी लाइटिंग एवं हेडलाइट, smartphone connectivity, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जर समेत और भी अधिक अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

Kinetic E Luna Launch Date and Price in India

Kinetic E Luna Launch Date and Price in India

नए काइनेटिक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की मार्केट में लांच होने की डेट फरवरी माह का पहले सप्ताह तथा दूसरा सप्ताह हो सकता है। लूना स्कूटरलगभग 10 फरवरी तक भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

नए वर्ष के अवसर पर लांच होने वाले लूना इलेक्ट्रॉनिक की डिजाइन एवं इसके शानदार फीचर्स के कारण काइनेटिक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ने यह दावा किया है कि इस स्कूटर की भारतीय मार्केट में कीमत लगभग ₹ 1 लाख के आसपास हो सकती है। सभी प्रकार के व्यक्तियों के लिए ई- लूना स्कूटर एक बेहतरीन विकल्प साबित होगा। यह स्कूटर मुख्य तौर पर बिजनेस टू बिजनेस तथा बिजनेस टू कस्टमर के तौर पर मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

Leave a Comment