All about new Royal Enfield Himalayan 452: लॉन्च विवरण, विशेषतायें ,कीमत सब कुछ यह पर

इस आर्टिकल में  आपको 2023 रॉयल एनफील्ड Himalayan 452 के बारे में जा रहा है , जिसे आने वाले हफ्तों में मोटरसाइकिल के फर्स्ट जनरेशन  अपडेट के रूप में लॉन्च किया जाएगा।

लॉन्च से पहले, रॉयल एनफील्ड बड़े पैमाने पर मोटरसाइकिल का परीक्षण कर रहा है। नई हिमालयन की एक प्री-प्रोडक्शन यूनिट हिमालय में इसकी सवारी करने वाले यूट्यूबर इची बूट्स को दी गई है, जिन्होंने बाइक के डिजाइन का खुलासा किया है।

नई हिमालयन को एक बड़े, गोल TFT instrument cluster से सुसज्जित किया गया है जो नेविगेशन, गियर पोजिशन इंडिकेटर के साथ-साथ गति को डिजिटल रूप से दिखता है । कंसोल के निचले हिस्से में फ्यूल गेज है, जो संभवतः एक एनालॉग सेटअप है।


नई Himalayan 452 में सभी एलईडी लाइटिंग, एक छोटी विंडशील्ड, एक नई चोंच जो हीरो एक्सपल्स के समान दिखती है, नया  डिज़ाइन किया गया ईंधन टैंक, एक बड़ा इंटरकूलर, नए ग्रैब हैंडल, नए एग्जॉस्ट और साथ ही चारों ओर नए ग्राफिक्स मिलते हैं। अन्य परिवर्तनों में सामने यूएसडी फोर्क्स के साथ-साथ थोड़े अधिक चौड़े टायर शामिल हैं।

हालांकि रॉयल एनफील्ड ने अभी तक बाइक के स्पेक्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि यह एक बड़े 452 cc liquid-cooled single-cylinder engine से लैस होगा, जो लगभग 40 एचपी की पावर और 40 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा, साथ ही 6- स्पीड गियरबॉक्स. नई Himalayan 452 की कीमत लगभग 2.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

नई Himalayan 452 को कई अन्य अपग्रेड मिलने की भी उम्मीद है, जिनमें शामिल हैं:

The new Royal Enfield Himalayan 452 is one of the most anticipated motorcycles of 2023.

Royal Enfield Himalayan

USD forks at the front

Slightly more road-biased dual-purpose tyres

All LED lighting

Shorter windshield

New beak

Redesigned fuel tank

Larger intercooler

New grab handles

New exhaust

New graphics all around

Expected Price

लॉन्च विवरण

The new Himalayan 452 gets all-LED lighting, a smaller windshield
Royal Enfield Himalayan

रॉयल एनफील्ड द्वारा नवंबर 2023 में भारत में नई Himalayan 452 लॉन्च करने की उम्मीद है। यह बाइक काले, नीले, हरे और ग्रे सहित कई रंगों में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

आप नई रॉयल एनफील्ड Himalayan 452 के बारे यहाँ  लिंक पर क्लिक करके देख सकते है।

www.bikewale.com

निष्कर्ष

नई रॉयल एनफील्ड Himalayan 452, 2023 की सबसे प्रतीक्षित मोटरसाइकिलों में से एक है। अपने अधिक शक्तिशाली इंजन, बेहतर सस्पेंशन और अपडेटेड फीचर्स के साथ, नई हिमालयन मौजूदा मॉडल की तुलना में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड होने की उम्मीद है। यह बाइक अपेक्षाकृत सस्ती होने की भी उम्मीद है, जिससे यह उन सवारों के लिए एक बढ़िया विकल्प बन जाएगी जो एक अच्छी  मोटरसाइकिल की तलाश में हैं।

Leave a Comment