Hyundai Alcazar अब दमदार सुरक्षा मानकों के साथ करेंगी कमाल, कीमत कम फायदे ज्यादा

भारत में बढ़ते सुरक्षा नियमों को देखते हुवे हुंडई ने अपनी सभी कारों और एसयूवी के लिए एक और अपडेट जारी किया है जहां उसने सुरक्षा मानक के रूप में सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीटबेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर जोड़े हैं। यह हुंडई द्वारा पिछले महीने क्रेटा, वेन्यू और आई20 में इन सुरक्षा सुविधाओं को जोड़ने के बाद आया है। अब इस लिस्ट ,में Hyundai Alcazar का भी नाम शामिल हो गया है।

ये अपडेट अक्टूबर 2023 की समय सीमा से पहले जारी किए गए हैं, जिसके लिए सभी कारों और एसयूवी को सुरक्षा मानक के रूप में छह एयरबैग और तीन-पॉइंट सीटबेल्ट के साथ आना आवश्यक है। सरकार का नया फैसला भारत में कारों के लिए सख्त सुरक्षा मानकों पर जोर दे रहा है, जिसमें यहां बेचे जाने वाले सभी वाहनों के लिए एक क्रैश टेस्ट स्कोर भी शामिल है।

Hyundai Alcazar के सुरक्षा फीचर्स अपडेट?

Hyundai Alcazar की स्पीड को पावर देने के लिए दो इंजन के विकल्प लगाए गए हैं

Hyundai Alcazar में  भी 6 एयरबैग लगाए गए  है, लेकिन अभी भी कुछ वेरिएंट ऐसे हैं जिनमें केवल दो एयरबैग मिलते हैं। इसके अलावा Hyundai Alcazar में पहले से ही व्हीकल  स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, सभी पहियों पर डिस्क ब्रेक, रियर पार्किंग सेंसर वाला कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर के अलावा 360 डिग्री कैमरा घूमता है।

Hyundai Alcazar  इंजन

hyundai alcazar price है Rs. 16.77 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की क़ीमत Rs. 21.24 लाख

Alcazar की स्पीड को पावर देने के लिए दो इंजन के   विकल्प लगाए  गए हैं। 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जो 160 bhp और 253 Nm का torque पैदा  करता है और यह इंजन सिक्स  स्पीड मैनुअल के साथ 7 स्पीड DCT गियर बॉक्स के साथ आता है। इसके अलावा 1.5 लीटर डीजल इंजन जो 116 bhp और 250 Nm टार्क  जेनरेट करता है। यह इंजन छह स्पीड मैनुअल और छह स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

इसके अलावा दोनों इंजन ऑप्शन में इंजन आइडल स्टार्ट स्टॉप फंक्शन दिया गया है। एसयूवी में आपको तीन ड्राइविंग मोड मिलते हैं- Eco, City और sport और इसके अलावा Snow, Sand और MUD traction मोड भी हैं।

Hyundai Alcazar प्रतिद्वंदी

जैसे -जैसे नई टेक्नोलॉजी अपडेट हुई तो कार कम्पिनियों को नई कार अपडेट टेक्नोलॉजी के साथ बनाने में आसानी हो गयी जिससे कार का मार्केट  कार कम्पनीज के लिए टफ होते चला गया।  भारतीय बाजार में Alcazar का सीधा मुकाबला MG Hector Plus, Tata Safari Facelift और Mahindra XUV700 से है।

भारत में Hyundai Alcazar की कीमत

नए फीचर्स ऐड होने की वजह से कार की किमित में काफी बढोत्तरी हुई है।  हुंडई अल्काज़ार बेस मॉडल की क़ीमत Rs. 16.77 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की क़ीमत Rs. 21.24 लाख (ex-showroom) तक है।

Leave a Comment