Mr Beast Tweets: कैसे यूट्यूबर Mr Beast एक वीडियो अपलोड करने के बाद X पर 2.20 करोड़ रुपये कमाए

Mr Beast Tweets

लोकप्रिय यूट्यूबर जिमी डोनाल्डसन, जिन्हें मिस्टर बीस्ट के नाम से भी जाना जाता है, ने हाल ही में एक्स पर एक बड़ा खुलासा किया, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था। उन्होंने “$1 बनाम $100,000,000 कार!” शीर्षक वाले एक वीडियो से $263,000 (लगभग 2.20 करोड़ रुपये) की भारी कमाई की। जिसे केवल एक सप्ताह में 150 मिलियन से अधिक बार देखा गया। और ये वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फ़ैल गया।

वीडियो में, मिस्टरबीस्ट और उनकी टीम ने उड़ने वाली और जमीन पर चलने वाली कारों सहित कई बेहतरीन ऑटोमोबाइल की खोज की, और यहां तक ​​कि सेलिब्रिटी जे लेनो के साथ एक सवारी भी की। वीडियो को शुरुआत में सितंबर में यूट्यूब पर पोस्ट किया गया था और बाद में इसकी विज्ञापन का परीक्षण करने के लिए एक्स पर दोबारा अपलोड किया गया था। जिसने x पर सनसनी मचा दी।

Mr Beast Tweets and Earning Money on Twitter

 

मिस्टरबीस्ट ने एक्स पर अपनी कमाई का खुलासा करते हुए कहा, “मेरे पहले एक्स वीडियो ने $250,000 से अधिक की कमाई की!” हालाँकि, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि ऐसा लिया हुआ की विज्ञापनदाताओं द्वारा वीडियो की लोकप्रियता को देखने और उस पर विज्ञापन खरीदने का एक बड़ा कारण हो सकता है।

एक्स, जिसने पिछले साल अपना क्रिएटर रेवेन्यू शेयर प्रोग्राम लॉन्च किया था, क्रिएटर्स को उनके पोस्ट पर चलने वाले विज्ञापन का एक हिस्सा प्रदान करता है। जब से एलोन मस्क ने 2022 में ट्विटर को खरीदा और इसका नाम बदलकर एक्स रख दिया, तब से नये -नये फीचर्स इस प्लेटफ़ॉर्म पर जोड़े गए थे इसमें वीडियो पर ध्यान देने के साथ एक सर्व-उद्देश्यीय ऐप बनने का लक्ष्य रहा है elon musk का ।

अपने पहले एक्स वीडियो से जबर दस्त कमाई के बावजूद, मिस्टरबीस्ट, जिसके सभी यूट्यूब चैनलों पर 370 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, बीस्ट ने कहा कि विज्ञापन उनकी वीडियो को बनाने में जो लागत आती है उसका एक छोटा सा पार्ट भी नहीं दे पायेगा, जो लाखों में है। बहरहाल, पैसा बढ़ने पर उन्होंने एक्स पर संभावनाएं तलाशने की इच्छा व्यक्त की।

मिस्टरबीस्ट की एक्स से कमाई पर्याप्त लगती है, वह उसकी कुल आय की तुलना में अपेक्षाकृत कम है। फोर्ब्स के मुताबिक, उन्होंने 2023 में 54 मिलियन डॉलर कमाए, जिससे वह साल के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिएटर बन गए। अगर देखा जाये तो वह एक शो के लिए अमेज़न के साथ 100 मिलियन डॉलर की डील साइन करने के भी करीब हैं।

एक्स पर मिस्टरबीस्ट के वीडियो की सफलता एक नए आयाम की तरफ बढ़ रही है जिसे बीस्ट आगे भी रखना चाहते हैं, क्योंकि यह ऑनलाइन के बड़े बाजार में यूट्यूब और टिकटॉक जैसे दिग्गजों के साथ कम्पटीशन करता है।

 

 

मिस्टर बीस्ट कौन है

Mr Beast Tweets and Earning Money on Twitter

जिमी डोनाल्डसन ने 2012 में अपना YouTube चैनल लॉन्च करके मिस्टरबीस्ट के रूप में अपनी अलग ऑनलाइन पहचान बनाई।

मिस्टरबीस्ट का यूट्यूब करियर बहोत ही साधरण तरिके से शुरू हुआ, बिना किसी विशेष फोकस के low कंटेंट वाली वीडियो अपलोड करना। शुरुआत में इनके ज्यादातर वीडियो गेमिंग से संबंधित थे, और उन्होंने कभी भी अपने थंबनेल या वीडियो टाइटल पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। मिस्टरबीस्ट को जल्द ही एहसास हो गाया कि एक सफल यूट्यूब चैनल बनाने के लिए समय निरंतरता, प्रयोग और दर्शकों के लिए महत्वपूर्ण कंटेंट जरुरी थे।

उन्होंने युवा दर्शकों की रुचियों पर काम करना शुरू किया और इस दिशा में यह बदलाव उनके विचारों में धीरे-धीरे वृद्धि के साथ फायदेमंद साबित हुआ। मिस्टरबीस्ट के चैनल ने वास्तव में 2017 में पोस्ट किए गए एक वायरल वीडियो से लोगों का ध्यान अपनी तरफ किया, जहां उनके व्यूज की संख्या 100,000 थी। वीडियो की पूरी तरह से नयी थी जिसने मिस्टरबीस्ट के चैनल को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद की।

मिस्टर बीस्ट नेट वर्थ

मिस्टर बीस्ट की कुल संपत्ति $500 मिलियन बताई जाती है। मिस्टर बीस्ट, जिन्हें जिमी डोनाल्डसन के नाम से भी जाना जाता है

फिलहाल इनके यूट्यूब चैनल पर 204 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। वह अपने स्टंट, परोपकारी प्रयासों और अपने अलग टाइप के कंटेंट के लिए जाने जाते हैं, जिससे उन्हें अपार सफलता और पहचान मिली है।

 

Leave a Comment