Ola Electric Move OS 4 Specifications: भारत की सबसे बड़ी ईवी निर्माता OLA Electronic ने लॉन्च किया S1 रेंज के लिए Move OS4

इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर निर्माता  मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ने नए साल में अपने स्कूटर में बदलाव किया है। ओला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर कंपनी ने अपने स्कूटर में नए बदलाव की घोषणा कर दी है। ओला ने  नए ई स्कूटर move OS 4 में एक बड़ा बदलाव किया है। स्कूटर में लगी नई तकनीक नेविगेशन से जुड़ी हर अपडेट देगी। ओला  में बदलाव की गई इस तकनीक का ऑपरेटिंग सिस्टम ओला के नए आने वाले स्कूटरों के अलावा पुराने स्कूटर में भी अपडेट किया जाएगा। यदि आप सबके पास ओला यह स्कूटर है तो सभी के लिए यह  जानना बेहद  जरूरी है।

Ola Electric Move OS 4 Specifications

नए वर्ष में लांच होने वाले इस स्कूटर में कई नए सारे फीचर्स मिलेंगे। इस स्कूटर में हमें स्कूटर  के लोकेशन की पूरी अपडेट मिलेगी। 15 अक्टूबर 2023 को रिलीज हुए इस स्कूटर ( Move OS 4) में 100 से भी अधिक नए फीचर्स मिलेंगे। जहां कंपनी ने इसे इसके अपडेटेड वर्जन से लांच किया है तो वहीं साथ में आने वाली समस्याओं को भी ठीक किया है। ओला कंपनी ने इसे (Move SO4) पहली बार 15 अक्टूबर 2023 को 50000 बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया था।

Ola Electric Move os 4 App

Ola Electric Move OS 4 Specifications

अभी तो हम अपने स्कूटर की लोकेशन की पता नहीं लगा पाते लेकिन ओला कंपनी  अब नए फीचर्स में अपने स्कूटर में एक ऐप भी देगी। जिसकी मदद से हम स्कूटर की लोकेशन के बारे में जान पाएंगे। इस App का नाम Find My Scoter है ।

यह नया फीचर्स ओला के नए स्कूटर में जोड़ा किया जाएगा। जिसकी मदद से हम अपने स्कूटर का पता लगा पाएंगे। इसकी मदद से हम स्कूटर की लोकेशन भी शेयर कर पाएंगे। जिसके कारण स्कूटर के चोरी होने का खतरा भी काम हो जाएगा।

ओला कंपनी स्कूटर में जोड़ रही पार्टी मोड

नए साल में लांच होने वाले इस स्कूटर को ओला कंपनी  पार्टी मोड से जोड़ेगी। नए स्कूटर में लगने वाले इस पार्टी मोड से स्कूटर पर चलने वाले सॉन्ग्स की  बिट्स के हिसाब से कार्य करेगा। इसका मतलब यह है कि स्कूटर में सभी जलने वाली लाइट्स म्यूजिक के माध्यम से ऑन ऑफ होती रहेगी।

इसके अलावा ओला कंपनी इस कंप्यूटर में एक और नया भी फीचर्स जोड़ेगी। जिसका नाम concert mode है। इस फीचर्स स्कीम सहायता से हम एक ही सॉन्ग एक साथ कई सारे ओला  स्कूटर पर चला सकेंगे। इसके साथ ही इसकी मदद से एक साथ कई स्कूटर की लाइट ऑन ऑफ भी कर सकेंगे।

ओला कंपनी नए स्कूटर में देगी Dark mode

 

ओला कंपनी अपने आने वाले नए स्कूटर में एक और भी नया अपडेट करेगी। जो डार्क dark mode के नाम से जाना जाएगा। इससे पहले ओला इलेक्ट्रिक कंप्यूटर में डार्क मोड नहीं था। नए स्कूटर में ऐड होने वाले इस ऐप के आ जाने से रात का एक्सेस और भी बेहतर हो जाएगा। इस ऐप मदद से रोड पर चलते वक्त स्कूटर में दिखने वाला रोड का मैप भी डार्क मोड में नजर आएगा।

स्कूटर की स्क्रीन पर  जुड़ेगा Care Mood

ओला कंपनी नए स्कूटर में एक अलग फीचर्स देने जा रही है। कंपनी के इस स्कूटर की स्क्रीन पर नया care mood जुड़ेगा। इसके जोड़ने से यह पता चलेगा कि अपने स्कूटर के माध्यम से कितनी बचत की है। यह अप आपके बचत के हिसाब से स्कूटर के स्क्रीन पर CO2 (कार्बन डाइऑक्साइड) कंट्रोल के हिसाब से स्क्रीन पर पेड़ बनती नजर आएगी। जो हमें यह बताएगी कि पेड़ के हिसाब से आपने कितनी बचत की है।

स्कूटर के चोरी होने से बचाएगा Tamper Detection APP

ओला कंपनी अपने नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में एक ऐसा ऐप लॉन्च करेगी जिससे स्कूटर चोरी होने की संपूर्ण जानकारी मिलेगी। Tamper detection ऐप की मदद से स्कूटर के चोरी होने का खतरा काम हो जाएगा।यदि कोई आपकी स्कूटर से छेड़छाड़ करता है, तो स्कूटर की स्क्रीन पर एक लाल बत्ती जलने  लगेगी। तथा इसके फल स्वरुप स्कूटर की लिए भी बुझने एवं जलने लगेंगी। जिससे आपको एक अलर्ट मिल जाएगा और आप अपने स्कूटर को चोरी होने से बचा सकेंगे।

 

 

Leave a Comment