Royal Enfield Classic 350 Bobber Launch Date in India: 2024 में लांच किया एक और शानदार मॉडल जानें क्या होगी इसकी कीमत

Royal Enfield Classic 350 Bobber

भारत में स्थित रॉयल एनफील्ड की बाइक लॉन्च करने वाली कंपनी फिलहाल अभी कुछ दिनों में एक और नई बाइक लॉन्च करने वाली है, जिसमें काफी सारे शानदार एवं आकर्षक फीचर्स देखने को मिलेंगे। इससे पहले रॉयल एनफील्ड ने भारतीय मार्केट में अपना एक और मॉडल (क्लासिक 350) लॉन्च किया था।

इस मॉडल की भारतीय मार्केट में ही नहीं बल्कि और भी अन्य जगहों पर खूब खरीदारी हुई। इसके बाद रॉयल एनफील्ड कंपनी मार्केट में एक और भी नई फीचर्स वाली शानदार बाइक लॉन्च करने जा रही है। भारत में लांच होने वाली यह शानदार मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड कंपनी की क्लासिक बाबर होगी। नए वर्ष में लांच होने वाली यह बाइक भी 350 cc इंजन क्षमता वाली होगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो से रॉयल एनफील्ड कंपनी की नई मोटरसाइकिल क्लासिक बाबर 350 हो सकती है। वायरल हुई इस तस्वीर से इस बाइक की डिजाइन एवं इसके शानदार फीचर्स का पता चलता है।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Launch Date in India

Royal Enfield Classic 350 Bobber Launch Date in India

भारत में लांच होने वाली रॉयल एनफील्ड की नई मोटरसाइकिल बाबर एक बेहतरीन ही डिजाइन और आकर्षक लुक के साथ मार्केट नजर आएगी। नए वर्ष में लांच होने वाली रॉयल एनफील्ड बॉबर को 350 सीसी सेगमेंट के भीतर लांच किया जाएगा। (रॉयल एनफील्ड बोबर) मोटरसाइकिल के लॉन्च डेट को लेकर तो अभी कोई खास खबर नहीं है, लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाइक इस महीने के भीतर ही मार्केट में लॉन्च कर दी जाएगी।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Price in India

 

यदि आपको यह बाइक खरीदनी है तो हम इस आर्टिकल के माध्यम आपको इसके रेट के बारे में संपूर्ण एवं सटीक जानकारी बताएंगे।

रॉयल एनफील्ड की नई मोटरसाइकिल बोबेर को खरीदने के लिए आपके पास पहले तो इसके कीमत के बारे में संपूर्ण जानकारी हो सके ताकि आप इसे खरीदने के लिए पहले से ही पैसे इकट्ठा कर सके। वैसे बात करें तो इस वर्ष लांच होने वाली रॉयल एनफील्ड की bobber बाइक की एक्स शोरूम प्राइस 2 लाख रुपए से लेकर 210000 रुपए के बीच होगी।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Engine

आपको बता दे कि यदि आपको यह बाइक खरीदनी है तो सबसे पहले आप इसके इंजन की क्वालिटी के बारे में जरूर जाने। नए वर्ष में लांच होने वाली रॉयल एनफील्ड की नई और स्टाइलिश बाइक Bobber 350 के अंदर काफी गजब का एवं शानदार पावर वाला इंजन मिलेगा। रॉयल एनफील्ड बाबर बाइक में आपको लगभग 350 cc क्षमता वाला इंजन मिलेगा।

Bobber 350 में गियर और ब्रेक सिस्टम

रॉयल एनफील्ड कंपनी की बाबर बाइक में आपको शानदार फैकल्टी मिलने वाली है। इस मॉडल के अंदर ब्रेक एवं गियर सिस्टम काफी मजबूत एवं शानदार फीचर्स वाले नजर आएंगे। इस बाइक के अंदर इस्तेमाल होने वाले ब्रेक की बात करें तो इसके अंदर आगे की ओर एबीएस सिस्टम ब्रेक दिया गया है। जिससे आपके अचानक से ब्रेक लगाने पर गिरने की संभावना कम होगी। इस बाइक में आगे की तरफ आपको डिस्क ब्रेक तो वही पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक मिलेगा।

इसके अलावा इस बाइक के अंदर मिलने वाले गियर की बात करें तो इस बाइक के अंदर आपको पांच स्पीड गियर दिए जाएंगे। यह पांचो गियर काफी ज्यादा मैन्युअल होंगे। जिससे आप अपनी इच्छा के अनुसार बाइक की रफ्तार स्लो एवं फास्ट कर सकें।

Royal Enfield Classic 350 Bobber Mileage 

इस बाइक को खरीदने वाले इच्छुक ग्राहकों को पहले इसके माइलेज के बारे में अवश्य जान लेना चाहिए। जिससे आगे चलकर ग्राहकों को काफी मुसीबत का सामना ना उठाना पड़े। मार्केट में लांच होने वाली इस नई बाइक का माइलेज लगभग प्रति 1 लीटर पेट्रोल के हिसाब से 32 किलोमीटर है। यानी की 1 लीटर पेट्रोल में या बाइक 32 किलोमीटर का माइलेज देगी। जिससे यह पता चलता है कि यह बाइक अपने इंजन के हिसाब से काफी अच्छा माइलेज देगी।

हम आपको उपयुक्त आर्टिकल के माध्यम से रॉयल एनफील्ड क्लासिक बाबर 350 बाइक के बारे में पूर्ण रूप से बता चुके हैं। ऊपर दी हुई जानकारी में आपको इसके गियर, स्पेशल फीचर्स break सिस्टम, कीमत तथा इसकी माइलेज के बारे में बता दिया गया है।

 क्या होगी रॉयल एनफील्ड बाबर क्लासिक बाइक 350 की कीमत, माइलेज और गारंटी

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की नई मॉडल की बाइक bobber की कीमत लगभग ₹200000 से लेकर 210000 तक होगी।

बाइक के माइलेज की बात करें तो यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 32 किलोमीटर का माइलेज देगी। वही इन सब चीजों के अलावा एक इस बाइक में एक और भी खास बात है, इस बाइक की 3 साल की गारंटी भी दी जा रही है

 

Leave a Comment