Tata Motors Car Price Hike: टाटा मोटर्स की कारों के बढ़ेंगे दाम 31 जनवरी से पहले ही खरीद ले ये कारे

Tata Motors Car Price Hike

Tata Motors ने यह ऐलान कर दिया है कि टाटा कंपनी की गाड़ियों की कीमतों में अगले महीने से वृद्धि की जाएगी। इसलिए कार खरीदने वाले इच्छुक ग्राहकों के पास यह सुनहरा मौका होगा कि वह 31 जनवरी 2024 तक टाटा मोटर्स की गाड़ियां खरीद लें। टाटा मोटर्स अपने कारों की कीमतों में 1 फरवरी 2024 से वृद्धि करेगा।

टाटा कंपनी ने यह दावा किया है कि टाटा कंपनी की पैसेंजर पोर्टफोलियो मॉडल की गाड़ियों की कीमतों में क्रमशः 0.7% की वृद्धि करेगा।

टाटा कंपनी ने सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी देते हुए कहा है कि कारों की कीमतों में वृद्धि दर की यह प्रक्रिया संभवत 1 फरवरी 2024 से तत्काल प्रभाव से लागू कर दी जाएगी। कंपनी ने बढ़ती हुई कीमतों के बारे में यह बयान दिया है, कि कारों की कीमतों में हुई वृद्धि दर का कारण कंपनी की इनपुट कास्ट में हो रही बढ़ोतरी के भरपाई है।

टाटा कंपनी की पुरानी कारो को खरीदने के लिए इच्छुक ग्राहकों के पास 31जनवरी 2024 तक एक सुनहरा मौका है।

 टाटा के लिए कैसा रहा साल 2023

Tata Motors Car Price Hike

टाटा कंपनी के लिए 2023 यानी पिछला साल बेहद ही शानदार एवं लाजवाब रहा। इस वर्ष टाटा कंपनी ने वर्ष के अंतिम माह December महीने में कुल 5000 से ज्यादा गाड़ियां बेची। इस महीने में टाटा मोटर्स ने कुल 5006 इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का विक्रय किया। इसके पहले टाटा मोटर्स ने 2022 के दिसंबर महीने में कुल 3868 गाड़ियों का विक्रय किया था। 2022 की अपेक्षा 2023 में टाटा मोटर्स ने 29% ज्यादा की बिक्री की।

Tata Motors के लिए 2023 का पिछला साल 2022 की अपेक्षा बेहद ही शानदार रहा। टाटा मोटर्स ने इस वर्ष विक्रय करके अधिक विक्री के मामले में लगातार तीसरा साल रहा । 2023 के कैलेंडर साल में टाटा मोटर्स ने कुल 5.53 लाख गाड़ियों का विक्रय किया।और इसी के साथ ही टाटा मोटर्स बिक्री के मामले में लगातार तीसरा वर्ष भी रहा।

टाटा मोटर्स कंपनी की इलेक्ट्रिक गाड़ियों के भी बढ़ेंगे दाम

टाटा कंपनी ने पेट्रोलियम डीजल की गाड़ियों समेत इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है। हाल ही में लांच हुई टाटा कंपनी की नई इलेक्ट्रॉनिक कार टाटा पंच के लांच होने के कुछ ही दिनों पश्चात टाटा मोटर्स ने यह कदम उठाया। टाटा पंच भारत में लांच होने वाली इस ब्रांड की दूसरी इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी कार है।

जानें किन कारणों से टाटा मोटर्स की गाड़ियों के दामों में होगी वृद्धि

1 फरवरी 2024 से Tata Motors की सभी गाड़ियों के दामों में वृद्धि होगी। टाटा मोटर्स ने कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का कारण यह बताया है कि पिछले कुछ दिनों से इन कारों की इनपुट लागत में खर्च पहले की अपेक्षा और अधिक बढ़ गया है। टाटा मोटर्स की कंपनी के निर्माता ने यह बयान दिया कि वित्तीय वर्ष 2023 से 24 में कंपनी की वार्षिक वृद्धि दर पहले की अपेक्षा काफी ज्यादा हुई है।

Tata Motors निर्माता कंपनी 1 फरवरी 2024 से पेट्रोल डीजल गाड़ियों के साथ ही सीएनजी एवं इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों के दामों में भी बढ़ोतरी करेगी। इन गाड़ियों में नेक्सन, टाटा पंच, हैरियर, टियागो, सफारी एवं अल्ट्राज जैसी गाड़ियां शामिल है।

टाटा मोटर्स में बयान देते हुए यह कहा है, कि उन्होंने यह कदम प्रोडक्शन कास्ट में हो रही बढ़ोतरी की भरपाई के लिए उठाया है । कंपनी ऐसा करने के लिए मजबूर भी है। यदि वह ऐसा ना करेगी तो उसकी कंपनी को काफी ज्यादा नुकसान होगा ।

Tata Motors की गाड़ियों की कीमतों में होने वाली वृद्धि के साथ ही और भी अन्य कंपनियों की गाड़ियों के दामों में वृद्धि होना तय है। बीते पिछले कुछ दिनों में मारुति सुजुकी ने भी बयान में यह कहा कि वह भी अपने गाड़ियों के दामों में भी वृद्धि करेगी

टाटा मोटर्स कंपनी की सभी कारों के वर्तमान समय में मूल्य

Tata Nexon कार की कीमत एक्स शोरूम प्राइस 8.10 लाख से लेकर 15.50 लाख रुपए तक है। टाटा कंपनी की सबसे शानदार एसयूवी टाटा पांच की एक्स शोरूम प्राइस 6 लाख रूपए से शुरू होकर 10. 10 लाख तक मानी जाती है।

टाटा अल्ट्रोज कार की एक्स शोरूम प्राइस 6.60 लाख रुपए से शुरू होकर 10.74 लाख रुपए तक है। टाटा मोटर्स की गाड़ी टाटा टियागो की एक्स शोरूम प्राइस 5.60 लाख रुपए से लेकर 8. 20 lakh रुपए तक है।

टाटा के लिए कैसा रहा साल 2023

Tata Motors के इलेक्ट्रॉनिक कारों के वर्तमान मूल्य की सूची इस प्रकार है

टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रॉनिक कारों में शामिल नेक्सोंन कार की एक्स शोरूम प्राइस 14.74 लाख से लेकर 19. 74 लाख रुपए तक रखी गई है।

टाटा कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी टाटा एसयूवी की वर्तमान में कुल कीमत लगभग 11 लाख से शुरू होकर 15.49 लाख रुपए तक है। इन सभी कारों के अलावा

टाटा टियागो की इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की कीमत 8.69 लlख रुपए से लेकर 12.4 लाख रुपए तक रखी गई है।

Leave a Comment