Upcoming Cars India 2024: नए साल 2024 के जनवरी महीने में लॉन्च होंगी 5 कारें, मर्सिडीज बेंज से लेकर मारुति स्विफ्ट तक जाने पूरा अपडेट

नया साल आ गया है और कार कंपनी मार्केट में अपने नए मॉडल को लॉन्च करने की होड़ में लग गयी हैं। इस आर्टिकल में कुछ बेहतरीन कार के बारे में बताया गया है जो जनवरी महीने में लॉन्च होने वाली हैं।

Upcoming Cars India 2024: Mercedes-Benz GLS Facelift

Upcoming Cars India 2024 मर्सिडीज कार प्राइस

आज के समय में कार के फिचर्स और लुक काफी मायने रखते हैं। लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज बेंज के सेगमेंट में Mercedes-Benz GLS 2024 को नए साल में 8 जनवरी को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। इस कार में आपको ट्रांसपेरेंट बोनट, तीन डिस्प्ले मोड और दो इंटीरियर थीम का उपयोग किया है। Mercedes-Benz GLS कार में 3.0 लीटर का इन लाइन 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है।

मर्सिडीज कार प्राइस   

इसके कीमत की बात करें तो ₹1.35करोड़ रुपए कंपनी ने निर्धारित किए हैं।भारत में यह कंपनी की सबसे महंगी कार है।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

2024 में, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ लॉन्च होने जा रही है, जो अपना पहला मिडलाइफ़ अपडेट देगी। 360-डिग्री कैमरा, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और advanced driver assistance systems (एडीएएस) सहित नई सुविधाओं के साथ बाहरी और आंतरिक डिज़ाइन देखने मिल सकती है। हुंडई क्रेटा के पावरट्रेन मिश्रण में हुंडई वर्ना के समान नया 160 PS 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी जुड़ने वाला है।

इस कार की कीमत 12 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक बताई जा रही है लेकिन इसकी लांच डेट नजदीक आने पर इसकी आधिकारिक कीमत के बारे में कंपनी खुलासा करेगी।

Upcoming Cars India 2024: किआ सोनेट (फेसलिफ्ट)

किया सोनेट ऑन रोड प्राइस

नयी किआ सोनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी का दिसंबर 2023 में पहले ही खुलासा किया जा चुका है, जिसमें कीमत के अलावा सभी चीजे सामने आ गयी थी । फेसलिफ़्टेड सॉनेट बोल्ड स्टाइलिंग, आगे और पीछे के बम्पर में बदलाव और advanced driver assistance systems (एडीएएस) सहित कई नई सुविधाओं के साथ लांच होने वाली है, ।

हालाँकि किआ ने एसयूवी के इंजन विकल्पों के साथ कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन इसने डीजल-मैनुअल संयोजन को वापस ला दिया है, जिसे 2023 में हटा दिया गया था। मार्किट में इसकी कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है जो जनवरी महीने में बुक होना शुरू हो जाएगी।

Upcoming Cars India 2024: Mg5 EV 

Upcoming Cars India 2024 mg5 ev    

स्टाइल और शांति से सड़क पर उतरने के लिए तैयार हो जाइए! MG Motors अपने आकर्षक और फीचर से भरपूर एमपीवी, एमजी 5 ईवी के आगामी लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में हलचल मचा रही है। 2 जनवरी को रिलीज के लिए निर्धारित, यह प्रभावशाली वाहन व्यावहारिकता, आधुनिक डिजाइन और अत्याधुनिक तकनीक का मिश्रण पेश करते हुए, आपकी यात्रा के तरीके को फिर से परिभाषित करने का वादा करता है।

50kW और 135kW के दो बैटरी ऑपशन्स के साथ 250km से 400km तक चलने वाली यह कार, आधुनिक डिजाइन और बेहतर फीचर्स के साथ आने वाली है। लगभग 27 लाख रुपये की अनुमानित कीमत के साथ, एमजी 5 ईवी खुद को इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में लांच कर सकता है। इसकी प्रभावशाली रेंज, फीचर-समृद्ध इंटीरियर और हेड-टर्निंग डिज़ाइन के साथ मिलकर, एमजी 5 ईवी को स्टाइलिश और इकोफ्रैंडली सवारी चाहने वाले पर्यावरण के प्रति जागरूक USERS के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

मारुति सुजुकी न्यू-GEN Swift

Upcoming Cars India 2024

मारुति सुजुकी स्विफ्ट, एक पसंदीदा कार जो वर्षों से भारतीय सड़कों पर हावी है, 2024 में एक नए रूप में रोमांचक वापसी के लिए तैयार हो रही है। स्विफ्ट एक आकर्षक और स्पोर्ट्स डिज़ाइन के साथ लांच होने वाली है जो निश्चित रूप से लोगों की धड़कनें बढ़ा देगी।.

नई स्विफ्ट सिर्फ नया रूप नहीं है; इसे बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह बेहतर ड्राइविंग गतिशीलता और हैंडलिंग के साथ-साथ अधिक विशाल और आरामदायक इंटीरियर का नया मिश्रण है।

नया मॉडल अधिक फ़ास्ट और स्टाइलिश लुक अपनाता है, जिसमें तेज रेखाएं और गढ़े हुए मोड़ हैं। आकर्षक एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स, एक पैनोरमिक सनरूफ और स्टाइलिश मिश्र धातु पहियों का नया लुक देखने को मिल सकते है ।

https://youtu.be/IB2HTjMyH1k

Leave a Comment