Upcoming Hyundai Cars in India 2024 Price: ह्युंडई ने लांच की चार नई एसयूवी देखें पूरी लिस्ट

Upcoming Hyundai Cars in India 2024 Price

कार निर्माता कंपनी hyundai ने भारत में 2024 के नए साल में ह्युंडई की नई एसयूवी लॉन्च की है। इसके साथ ही हुंडई ने 2024 में कई नई कारों यह लांच होने का खुलासा भी किया है। जिसकी पूरी जानकारी से हम आपको रूबरू करवाएंगे।

 Hyundai Tucson Facelift

यह कार भारत में 2024 में लांच होगी। यह कार भारत में ह्युंडई की एकमात्र ऐसी कर है, जिसमें 2 लीटर पेट्रोल मौजूद रहेगा। इसके साथ ही इस कार में 2 लीटर पेट्रोल और डीजल मिलना जारी रहेगा। इस कार के पावर ट्रेन में किसी भी बदलाव की कोई प्रक्रिया सामने नहीं आई है।

Hyundai Tucson Facelift Launch Date in India and Price

 

भारत में लांच होने वाली इस कार की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी गई है। यह कार भारत में 2024 में नवंबर माह में 20 तारीख को लॉन्च होगी।

नवंबर माह में लांच होने वाली इस कार की अनुमानित कीमत 29 लाख रुपए से लेकर 36 लाख रुपए तक रहेगी।

इस कार में अपडेटेड इंटीरियर के साथ इसकी डिजाइन में भी बदलाव किया गया है। इसके अलावा हुंडई टकसन फेसलिफ्ट के बंपर के लुक का आकार भी बदल गया है। इस कार के फ्रंट डिजाइन में भी बदलाव किया गया है। इस कार में और भी अधिक नए बदलाव किए गए हैं, जैसे सामने की तरफ पैरामेट्रिक ग्रिल, डंपर को मस्कुलर किया गया है, एवं इस कार के किनारे को क्लीन किया गया है।

Hyundai Alcazar Facelift 2024

Hyundai Alcazar Facelift 2024

भारत की सबसे प्रसिद्ध एवं प्रचलित कंपनियों में से एक हुंडई इस वर्ष बहुत सारी कारें लॉन्च करेगी। उनमें से हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट भी है। हुंडई कंपनी की यह कर इस वर्ष छमाही में लांच होगी। यह कार क्रेटा एवं अल्काजर का नया मॉडल होगा।

इस वर्ष लॉन्च होने वाली हुंडई की इस कार का सभी ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है। यह एक अद्भुत कार है। जो चालक एवं इसमें बैठने वाले सभी लोगों को बेहद आरामदायक एवं सुरक्षा के साथ साथ शानदार सवारी की सुविधा भी प्रदान करती है।

Hyundai Alcazar facelift कार की विशेषताएं

बाजार में लांच होने वाली हुंडई कंपनी की यह कार बेहद ही विशेषताओं से भारी पड़ी है। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इस कार के अंदर बिताया गया हर पल बेहद ही शानदार और मनोरंजन से परिपूर्ण होगा।

Hyundai Alcazar कार अपने बाहरी एवं आकर्षक डिजाइन के कारण सभी ग्राहकों का ध्यान अपनी और आकर्षित करेगी। नए डिजाइन की इस कार में चिकनी रेखाएं एवं बोल्ड ग्रिल प्रदर्शित होगी, जो कि सड़क पर चलते वक्त इस कार को बेहद ही प्रभावशाली उपस्थिति प्रदान करेगी।

Hyundai Alcazar facelift कार की कीमत और लांच डेट

भारत में लांच होने वाली Hyundai Alcazar facelift कार की कीमत लगभग 17 लाख से 22 लाख तक होने का अनुमान है। हुंडई कंपनी की यह कर जून माह में लॉन्च होगी। जो मार्केट में 20 जून 2024 को लांच होगी।

Hyundai Alcazar facelift कार का इंजन

इस कार के इंजन की बात करें तो नए वर्ष में लॉन्च होने वाली इस कार में 1.5 लीटर की क्षमता वाला टर्बो पेट्रोल इंजन है। इस कार के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और साथ स्पीड डीसीटी को जोड़ा गया। इसके अलावा इस कार के 1.5 ली. टर्बो डीजल इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर से जोड़ा जाएगा।

Hyundai Creta EV Launch Date in India

Upcoming Hyundai Cars in India 2024 Price

भारत में लांच होने वाली हुंडई कंपनी की यह कार Hyundai creta कंपनी की पहली इलेक्ट्रॉनिक कार है। इस कार को बेहद ही सेफ्टी और कंफर्ट के अलावा और भी कई अन्य सुविधाओं के साथ अपडेट किया गया है। इस कार के बाहरी हिस्से को भी पुनः डिजाइन किया गया है। जिसके कारण यह कार बहुत ही स्टाइलिश दिखेगी।

Hyundai creta EV में मिलने वाली सुविधाएं

नए मॉडल में लांच होने वाली इस कार में बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस इलेक्ट्रॉनिक कार में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एवं टचस्क्रीन डिसप्ले के लिए दो 12.3 इंच डिस्प्ले एवं 8 स्पीकर बोस साउंड सिस्टम के साथ और भी बहुत सारी सुविधाएं दी जा रही हैं।

Hyundai creta EV कार की लांच डेट और कीमत

यह कार भारत में 10 सितंबर 2024 को लांच होगी। जिसकी अनुमानित कीमत मार्केट में 30 लाख से लेकर 35 लाख रुपए तक होगी।

Hyundai creta EV कार में मिलने वाली सुविधाएं

काफी लंबे समय से ग्राहकों को इस कार का बेसब्री से इंतजार था। लेकिन   hyundai कंपनी इस वर्ष Hyundai creta EV लांच करके ग्राहकों का यह इंतजार खत्म करेगी। इस वर्ष लांच होने वाली इस इलेक्ट्रॉनिक कार में बहुत सारी खूबियां भारी पड़ी हैं।यह इलेक्ट्रॉनिक कार टाटा नेक्सान ईबी एवं महिंद्रा एक्सयूवी 400 और एमजी जेडएस इबी को टक्कर देगी।

Hyundai creta EV कार की बैट्री की विशेषताएं

इस कार में प्रयोग होने वाली बैटरी लिथियम आयन की होगी। जिसकी सिंगल चार्ज रेंज 400 किलोमीटर से ज्यादा तक की हो सकती है। इस कार में 45KWh लिथियम आयन की बैटरी देखने को मिल सकती है।

New-Gen Hyundai Kona Electric

 


अगली जनरेशन की हुंडई कोना इलेक्ट्रिक, जो इस समय में विश्वा स्तर पर मार्केट में मिल रही है, इसमें नए फीचर्स जोड़े जायेंगे। पूरी तरह से नया डिज़ाइन किया गया बाहरी भाग और वाहन टू लोड फ़ंक्शन की शुरूआत शामिल की गयी है। अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह बताया गया है कि नई कोना इलेक्ट्रिक संभवतः 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में आ जाएगी।

Hyundai Palisade 2024

Hyundai Palisade 2024 Release Date

उम्मीद है कि हुंडई पैलासाइड की यह कार पूर्ण रूप से लोडेड टॉप स्पेक वेरिएंट में लॉन्च की जाएगी।

Hyundai पैलासाइड कार में कैसा होगा इंजन

इस कार के नए मॉडल में प्रयोग होने वाला इंजन एटकिंसन साइकिल पर चलने वाला 3.8 लीटर का v6 पेट्रोल इंजन है, जो कि 291vhp का पावर जनरेट करता है। इसके अलावा इस कार में प्रयोग होने वाला इंजन 355 न्यूटन मीटर का टॉर्क भी जनरेट करता है।इस कार में आठ स्पीड वाले ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन को भी जोड़ा गया।

Hyundai Palisade 2024 Release Date and Price

Hyundai पैलासाइड कार 8 जुलाई 2025 को लांच होने की संभावना बताई जा रही है। इस कार की अनुमानित कीमत 50 लाख से लेकर 60 लाख रुपए तक है।

Leave a Comment